Tuesday, December 25, 2018

नोएडा सेक्टर 58 में नमाज पर खड़ा होता दिख रहा विवाद

नोएडा के सेक्टर 58 में जुमे की नमाज को लेकर पुलिस ने कंपनियों को नोटिस जारी किया है कि अब वहां पर बगैर इजाजत के नमाज नहीं पढ़ी जा सकेगी जिस पर विवाद खड़ा होता दिखाई दे रहा है. इस मामले में ईदगाह के इमाम मैलाना खालिद रशीद फिरंगी महली कहतें हैं कि प्रशासन का ये फैसला अफसोसनाक और उसे अपने फैसले पर दोबारा प्रशासन को सोचे जाने की जरूरत है. इसी कड़ी में शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने भी अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि नमाज का मुद्दा बहुत इंपॉर्टेंट है और बगैर किसी की इजाजत लिए किसी भी सरकारी जगह पर या किसी ग़ैर की जगह पर नमाज पढ़ना सही नहीं है.
वरिष्ठ वकील और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव जफरयाब जिलानी कहतें हैं कि बोर्ड इसपर कोई कमेंट नहीं कर रहा है, लेकिन ये शरियत का हुक्म है कि हम बिना किसी दूसरे की जगह पर बिना उसकी इजाजत के नमाज नहीं पढ़ सकते. वहीं बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी, मुस्लिम लीग के नेता मतीन खान और शिया धर्मगुरू मौलाना सैफ अब्बास ने सभी ने इस पर नाराजगी जताई है.
बता दें कि नोएडा- सेक्टर 62 में सार्वजनिक पार्क में जबरन नवाज पढ़ने का मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने भी नमाज पढ़ने की अनुमति से किनारा कर लिया था। नोएडा पुलिस ने सार्वजनिक स्थलों पर बिना जिला प्रशासन की अनुमति धार्मिक गतिविधियों पर मनाही जताई थी। इससे पहले पार्क में आने वाले बच्चो के परिजनो ने किया था इस तरह नमाज पढ़ने का विरोध।

No comments:

Post a Comment

लखनऊ में पंचायत चुनाव में आरक्षण पर पुनर्विचार की जरूरत : कौशल किशोर

लखनऊ। पंचायत चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। आरक्षण सूची ज्यादातर जिलों की आ गई है जिसमें आरक्षण को लेकर ज्यादातर लोगों ने अपनी अस...