Friday, April 5, 2019

बिगङती कानून व्यवस्था पर हमलावर हुए कांग्रेस प्रवक्ता

राजधानी की बिगङती कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकारनाथ सिंह ने जारी बयान में कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में राजधानी के चिनहट में महन्त की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है और अधिकारियों को उनकी जान बचाने के बजाय अपनी जान बचाकर भागना पड़ रहा है ऐसे अधिकारियों को एक मिनट भी अपने पद पर बने रहने का हक नहीं है।
पुलिस महानिदेशक के कार्यालय के पास युवती की नग्न लाश बरामद होती है यह पुलिस अकर्मण्यता केा दर्शाने के लिए काफी है। जो मुख्यमंत्री जी अपने अधिकारियों की मौजूदगी में लोगों की हत्या को न रोक पाते हों तो जब वह देश बचाने की बात करते हैं तो हास्यास्पद प्रतीत होता है। मृतक महन्त की पत्नी ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस जबर्दस्ती उनको घर से बुलाकर ले गयी थी और उसके बाद उनकी हत्या हुई। प्रदेश की जनता इस भयावह स्थिति से भयाक्रान्त है और उसे समझ में नहीं आ रहा है कि वह अपने को कैसे सुरक्षित करे। इतनी बड़ी घटना के बाद मुख्यमंत्री का कोई बयान नहीं आता है और अभी तक हत्यारे पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं इससे ज्यादा निन्दनीय कृत्य और क्या हो सकता है।
प्रवक्ता ने कहा कि आये दिन बलात्कार, हत्या, लूट, डकैती, राहजनी, जमीनों पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जे की घटनाएं समाचारपत्रों की सुर्खियां बनी रहती हैं लेकिन सरकार आंखों पर पट्टी और कान में तेल डालकर बैठी हुई है। 
कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि महन्त और युवती के हत्यारो को तुरन्त गिरफ्तार किया जाए एवं मृतक महन्त की पत्नी द्वारा जो आरोप लगाये हैं उसकी जांच कराकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाये।

No comments:

Post a Comment

लखनऊ में पंचायत चुनाव में आरक्षण पर पुनर्विचार की जरूरत : कौशल किशोर

लखनऊ। पंचायत चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। आरक्षण सूची ज्यादातर जिलों की आ गई है जिसमें आरक्षण को लेकर ज्यादातर लोगों ने अपनी अस...