Wednesday, September 30, 2020

मोमोज अड्डा महिलाओं को उपलब्ध करवा रहा है रोजगार : संस्थापक हरिवंश वर्मा

लखनऊ । राजधानी लखनऊ में मुक्ति फाउंडेशन के सहयोग से मोमोज अड्डा महिलाओं को रोजगार उपलब्ध करवा रहा है। मोमोज अड्डा के संस्थापक हरिवंश वर्मा ने बताया कि कोराना काल में लॉकडाउन हो जाने की वजह से महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा था, जिसमें कम अशिक्षित महिलाओं को काफी दिक्कतें भी आ रही थी, इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए मुक्ति फाउंडेशन के दिशा निर्देश में मोमोज अड्डा की शुरुआत हुई। जिसमें कम अशिक्षित और गरीब महिलाओं को मोमोज बनाने के प्रशिक्षण से लेकर रोजगार तक उनको जोड़ने के लिए कार्य किया गया। मोमोज अड्डा के संस्थापक हरिवंश वर्मा ने बताया की मुक्ति फाउंडेशन की संस्थापिका रचना श्रीवास्तव, संस्था के अध्यक्ष प्रफुल वर्मा, संस्था की सचिव रीता सिंह, के मार्गदर्शन में यह सब कुछ संभव हो पाया है। महिलाएं मोमोज अड्डा से जुड़कर काफी खुश है और सकारात्मक तरीके से कार्य कर रही है।
वही मोमोज अड्डा कि प्रबंधक नेहा सिंह ने बताया कि महिलाएं जब से मोमोज अड्डा के साथ जुड़ी है तब से महिलाओं के अन्दर एक नई उर्जा देखने को मिल रही है और वह अपने पैरों पर खड़ी हो रही है।

No comments:

Post a Comment

लखनऊ में पंचायत चुनाव में आरक्षण पर पुनर्विचार की जरूरत : कौशल किशोर

लखनऊ। पंचायत चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। आरक्षण सूची ज्यादातर जिलों की आ गई है जिसमें आरक्षण को लेकर ज्यादातर लोगों ने अपनी अस...