Friday, January 11, 2019

यूपी की राजनीति का ऐतिहासिक दिन कल, सपा-बसपा छोड़कर जाने वाले नेता...


बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव शनिवार(12 जनवरी) को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस का संबोधन करेंगे। दोपहर तकरीबन 12 बजे आयोजित होने वाली कॉन्फ्रेंस को लेकर कयास लगाए जा रहे है कि इसमें लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो सकता है। वहीं इस दौरान सीटों के बंटवारे को लेकर भी माना जा रहा है कि मुहर लगना संभव है।

राजधानी में होने वाली इस साझा प्रेस वार्ता को लेकर बसपा सुप्रीमो गुरुवार को राजधानी पहुंच चुकी है। आने के तुरंत बाद ही बसपा सुप्रीमो ने भाईचारा कमेटी की बैठक ली और लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुट जाने को लेकर आदेश दिया। बता दें कि बसपा सुप्रीमो सिर्फ चार दिनों के लिए ही राजधानी आईं है। 15 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाने के बाद वह अपराह्न दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी। इस साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर सबसे चौकाने वाला यह है कि इसमें शामिल होने के लिए अभी तक गठबंधन के अन्य दलों को न्योता ही नहीं दिया गया है। जबकि जानकारी के मुताबिक शनिवार को लखनऊ में ही होंगे और दोनों नेताओं से मुलाकात भी करेंगे। सूत्रों के अनुसार लोकदल की ओर से यूपी के लिए छह सीटों की मांग की गयी है और महागठबंधन उन्हें दो से तीन देने के मूड में है। वहीं सपा बसपा का कांग्रेस को लेकर क्या रुख होगा इस बात को लेकर भी पर्दा इस साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ही उठेगा। 

No comments:

Post a Comment

लखनऊ में पंचायत चुनाव में आरक्षण पर पुनर्विचार की जरूरत : कौशल किशोर

लखनऊ। पंचायत चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। आरक्षण सूची ज्यादातर जिलों की आ गई है जिसमें आरक्षण को लेकर ज्यादातर लोगों ने अपनी अस...